DASFI द्वारा एक विशाल विरोध प्रदर्शन

जिस तरह से गुजरात में हुआ वो बहुत ही निंदनीय घटना है।वैसे तो इस तरह की घटनाये पूरे देश में होती है।लेकिन जिस तरह से गुजरात के भीम सैनिकों ने इसका विरोध किया उनके जज्बे को सलाम।आज देश का पूरा दलित वर्ग आपके साथ है।कल कुरुक्षेत्र में भी इसके विरोध में DASFI व् अन्य अम्बेडकरवादी संगठनो द्वारा एक विशाल विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।पूरे देश में DASFI इसके विरोध में प्रदर्शन करेगा।

रविन्द्र ढांडा,
DASFI

 

DASFI UNIT से जुड़ें

वो सभी साथी जो हरियाणा के किसी भी विश्वविद्यालय में प्रवेश ले रहे हैं। आप सबसे निवेदन है कि वहां की DASFI UNIT से जुड़ें।
जैसा कि हरियाणा सरकार के आदेशानुसार छात्र संघ चुनाव जल्दी ही होने वाले हैं, ऐसे में आपका दायित्व बनता है कि आप बहुजन छात्र संगठन को मजबूती प्रदान करें, और आगामी छात्र संघ चुनावों में DASFI को पूर्ण बहुमत से विजयी बनाएं।
राष्ट्र निर्माण और भीम मिशन में यह आपका एक महत्वपूर्ण योगदान होगा।
जय भीम
नमो बुद्धाय
कमल किशोर
प्रदेश महासचिव
Dasfi Haryana

अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम

अम्बेडकर जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम…. आप सादर आमंत्रित है…..

#DASFI#Ambedkar125 — with Ravinder Dhanda Dasfi, Banwari Lal Bunker Dasfi, Sanjay Boddh Dasfi, Jitendar Devthia Dasfi, Rajeev Bhatiya,Ramchander Karel and Jitender Boudh Dasfi.

वो अंजान इंसान मुझसे जय भीम कहकर चल गया

 

Ajay Chaudhary

आज मैं एक फ्रेंड के मोबाइल की शॉप पर बैठा था ‪#‎Dasfi‬ की टी-शर्ट पहनी हुई थी एक कस्टमर फ़ोन लेकर जा रहा था जाते जाते अचानक उसकी नजर मेरी टी-शर्ट पर गयी तो उसने पूछा ये क्या लिखा है‪#‎Dasf‬i उसको पूरा नाम दिख नहीं रहा था साइड में खड़े होने की वजह से उनको #Dasf ही दिख रहा था तो उनको मैंने पूरा नाम बताया #Dasfi है ये
फिर उन्होंने पूछा की ये #Dasfi क्या है
मैंने बताया की संघठन है ये एक
उसने फुल फॉर्म पूछी तो मैंने पूरा नाम बताया
( DR. AMBEDKAR STUDENT FRONT OF INDIA )
तो वो नाम सुनकर कहने लगा की आप तो खतरनाक चीज हो बचकर रहना पड़ेगा आपसे
मैं चौंक गया और पूछा की खतरनाक कैसे तो कहने लगा की बाबा साहब के बच्चों के पास कुछ हो या न हो पर ‪#‎knowledge‬ हद से ज्यादा होती है और जाते जाते अंत में वो अंजान इंसान मुझसे जय भीम कहकर चल गया

एक बात तो तय है बाबा साहब का नाम ही काफी है सामने वाले की खुद हवा खराब हो जाती है

जय भीम

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में डॉ.अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया(DASFI)

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में डॉ.अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया(DASFI) के तत्वाधान में हैदराबाद केन्द्रीय विश्वविद्यालय में हुए रोहित वेमुला आत्महत्या/सुनियोजित प्रशासनिक हत्या कांड के विरोध में विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी मार्किट से थर्ड गेट (3rd गेट विश्वविद्यालय) तक एक केंडल मार्च निकाला गया। इस अवसर पर DASFI राष्ट्रीय कोर कमेटी सदस्य रविन्द्र ढांडा ने बताया कि शोधार्थी रोहित वेमुला आत्महत्या मामले ने पुरे राष्ट्र के छात्र समुदाय को झकझोर कर रख दिया।सरकार को इस मामले की निष्पक्ष जाँच करवानी चाहिय। ताकि भविष्य में किसी भी छात्र साथी के साथ इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो। इसी कड़ी में कल कुरुक्षेत्र के विभिन्न छात्र,सामाजिक,राजनीतिक,धार्मिक संगठन केंडल मार्च निकालेंगे।
इस अवसर पर छात्रनेता सुखबीर मेहरा,कुलदीप दूत,योगेश कर्णवाल,वीरेंद्र मेहरा,डॉ.जोगी बमणीय,डॉ.वीरेंद्र भट्टी,डॉ.मोहन लाल,डॉ.जगमोहन,डॉ.कुलदीप,डॉ.प्रकाश चंद्र,विशाल,मंजीत परिहार,राम फल,प्रवीण,मुकेश,विकाश,गौरव,अनवर खान,पवन,राजबीर,परमजीत पम्मी,राकेश,अमित बमणीय,सन्नी,अशोक,सुरेंद्र खोखर,बलविंदर,मनीष,अनुराग,अजय भीम,संदीप व् सैंकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Dr. Ambedkar Student Front of India (DASFI)'s photo.

सच्चे भीम सैनिक मान्यवर संजय बौद्ध जी का interview

आज मिशनरी साथी व सच्चे भीम सैनिक मान्यवर संजय बौद्ध जी का interview TV पर देखिए शाम 8:30pm News Nation पर.सजंय जी वो शख्सियत हैं जिन्होने M D University Rohtak से बहुजन छात्रों का university level पर संगठन खड़ा किया Dr. Ambedkar Students’ Front of India जिसे हम सब DASFI के नाम से जानते हैं.संजय जी,दिनेश जी,नीर नागवंशी जी,रविन्दर् ढ़ांढ़ा जी,नोरतराम लोरोली व इनके अन्य साथी देश भर की universities में एक टीम की तरह बेहतरीन काम कर रहे हैं व युवाओं को कैडर कैम्पस के माध्यम से पिछले कई सालों से जागृत व trained कर रहे हैं.मेरे जैसे ऐसे बहुत से लोग जो काम अपनी school college life में नहीं कर सके वो काम ये लोग संजय जी के कुशल नेतृत्व में बहुत ही शानदार तरीके से करते हैं.संजय जी दिनरात स्वंय सम्पूर्ण देशभर में घूमते हैं मिशन की खातिर.कई बार तो Maharashtra n Gujarat के दौरों के दौरान पूरे चौबिस घंटें सिर्फ एक पैटी खाकर काम चलाया.इनकी इसी मेहनत व त्याग को अब national newspaper The Hindu ने भी पहचाना व इनपर एक लेख भी लिखा.ऐसे युवा भीम सैनिकों को तहेदिल से शुभकामनाएं.आज का interview miss मत किजीए.जय भीम.

Wacth live Sanjay Boudh on News nation tv
Program on DASFI

DASFI द्वारा सम्पूर्ण देश में जारी आक्रोश प्रदर्शन

DASFI द्वारा सम्पूर्ण देश में जारी आक्रोश प्रदर्शन के तहत आज श्योपुर ज़िले में भी अम्बेडकरवादी ‪#‎ROHIT_VEMULA‬ को इन्साफ दिलाने के लिए आक्रोश रैली निकाली गई ।

DASFI ग्वालियर टीम द्वारा रोहित वेमुला की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

 

 

16 जनवरी 2016 को जागृति सम्मलेन गुरु रविदास गुरुद्वारा, अमरगढ़, नवांशहर (पंजाब) में

दिनांक 16 जनवरी 2016 को गुरु रविदास गुरुद्वारा, अमरगढ़, नवांशहर (पंजाब) में दोपहर 2 बजे से 7 बजे तक बहुजन महापुरुषों के आंदोलन को समर्पित ‘जागृति सम्मलेन’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. समय से पहुंच बहुजन महापुरुषों के आंदोलन को जाने.. कार्यक्रम में मुख्यवक्ता के रूप में संजय बौद्ध DASFI और डॉ जसवीर बांगड़ जी है.
जय भीम.

 

सुभाष को सम्मानित किया

आज गुरु रविदास मंदिर एवम् धर्मशाला,कुरुक्षेत्र में समाज के एक होनहार लड़के को सम्मानित किया गया।जिसने अल्ट्रा-मेराथन (Ultra-Merathan)में 10 किलो वजन के साथ 12 घण्टे 20 मिनट में बिना रूके 104 किलोमीटर की दुरी तय की।जोकि अभी तक का विश्व रिकॉर्ड है।उनका नाम लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड(Limka book of world records) में दर्ज किया गया।इससे पहले ये रिकॉर्ड लखंमाजरा के श्रीओम के नाम था ।जिन्होंने यह दौड़ 13 घण्टे 37 मिनट में तय की थी।
इस लड़के का नाम सुभाष s/o मा.कर्मबीर है। जोकि वाल्मीकि जाति(अनुसूचित जाति)से सम्बन्ध रखता है तथा गाँव कालासर,कैथल(हरियाणा) का रहने वाला है,व् एक गरीब मजदूर परिवार से सम्बन्ध रखता है।आजकल गुरु रविदास छात्रावास कुरुक्षेत्र में रहता है।
इस अवसर पर बसपा से डॉ.रोहताश रंगा, डॉ.अम्बेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ़ इंडिया से रविन्द्र ढांडा,सुभाष सिंहमार,सुखबीरमेहरा,जोगी बमणीय,वीरेंद्र भट्टी,बेगमपुर टाइगर फ़ोर्स से धर्मसिंह,वीरेंद्र सरोया,रविन्द्र चालिया,सुनील चमारा,असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.मंजीत बोहत,अशोक यादव,रिंकू सभरवाल,रामनिवास,विकास ,गुरनाम सिंह व् अन्य सदस्य मौजूद थे।

रविन्द्र ढांडा,
DASFI

Ravinder Dhanda Dasfi's photo.
Ravinder Dhanda Dasfi's photo.
Ravinder Dhanda Dasfi's photo.
Ravinder Dhanda Dasfi's photo.
Ravinder Dhanda Dasfi's photo.

DASFI राष्ट्रमाता सावित्रीबाई फुले जयंती समारोह रानीला, भिवानी (हरियाणा)

डा. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया सीकर के द्वारा शिक्षक दिवस मनाया गया।

डा. अंबेडकर स्टूडेंट फ्रंट ऑफ इंडिया सीकर के द्वारा अंबेडकर सर्किल पर पिपराली प्रधान संतोष वर्मा कृषि उपज मंडी चेयरमेन सोनम वर्मा की उपस्थिति में जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष नोरत राम लोरोली ने वार्षिक विवरणिका कलेंडेर का विमोचन किया। कार्यक्रम में पूर्व शिक्षा उप निदेशक फकीरचंद दानोदिया, जिलाध्यक्ष जितेंद्र देवठिया, नरेश आर्य, मोहन बाजोर, ओमप्रकाश चाहिल, प्रदेश प्रभारी बनवारी लाल बुनकर, रामचंद्र बरवड़, महासचिव अशोक वर्मा, आदि शामिल हुए।