‘महिषासुर’ दलितों का हीरो था: बीजेपी सांसद

'महिषासुर' दलितों का हीरो था: बीजेपी सांसद

 

 

संसद के बजट सत्र के दौरान दानव ‘महिषासुर’ को लेकर बड़ा बवाल हो गया है. राज्यसभा में कल स्मृति ईरानी नेदेवी दुर्गा के अपमान और महिषासुर दिवस को लेकर राहुल गांधी पर हमला बोला. कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के बयान पर आपत्ति जताते हुए जमकर हंगामा किया. खुलासा हुआ है कि 2013 में महिषासुर दिवस कार्यक्रम में बीजेपी के सांसद उदित राज शामिल हुए थे.

जिस महिषासुर को लेकर संसद में हंगामा मचा है और आज कांग्रेस ने संसद ठप करने की धमकी दी है. उसको लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. जेएनयू में महिषासुर शहादत दिवस मनाने वालों को राहुल गांधी के समर्थन पर स्मृति ईरानी ने सवाल उठाए थे उसी महिषासुर शहादत दिवस के एक कार्यक्रम में बीजेपी के सांसद उदित राज भी शामिल हुए थे. उदित राज 2013 में महिषासुर पर हुए कार्यक्रम में पहुंचे थे.

ABP न्यूज से बातचीत में उदित राज ने माना है कि वो महिषासुर की शहादत के कार्यक्रम में गए थे. उदित राज ने आंबेडकर का हवाला देते हुए कहा कि वो भी मानते हैं कि महिषासुर दलितों का हीरो थे.

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ के हवाले से खबर है कि दिल्ली से बीजेपी के सांसद उदित राज अक्टूबर 2013 में महिषासुर दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. अखबार के मुताबिक उदित राज ने महिषासुर दिवस कार्यक्रम में शामिल होने की बात मानी भी है. 2013 में उदित राज बीजेपी में नहीं थे, 2014 में पार्टी ज्वाइन की थी.

इससे पहले कल हंगामे के कारण स्मृति ईरानी का बयान पूरा होने से पहले ही सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर कल संसद नहीं चलने देने का एलान भी कर दिया है.लोकसभा-राज्यसभा में महिषासुर मुद्दे का बार-बार जिक्र करने पर कांग्रेस ने स्मृति ईरानी को घेरा था. साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री से माफी की मांग की थी.

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा सरकार महिषासुर मुद्दे पर राजनीति कर रही है. स्मृति ने परसों और कल जेएनयू में कुछ छात्रों द्वारा जेएनयू के अंदर देवी दुर्गा के अपमान और महिषासुर दिवस मनाए जाने का जिक्र किया था.

 

source